इन भारतीय हस्तियों को मिला इमरान खान के सपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता

पाकिस्तान आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरे क्रिकेटर से नेता बने ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ’ के नेता इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।  इस पद के अपने शपथग्रहण समारोह के लिए उन्होने अपने समकालीन तीन क्रिकेटर और एक फिल्म अभिनेता को न्योता दिया है।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमरान के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव, दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर, क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्दू औऱ बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को न्योता मिला गया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोई निमंत्रण नहीं मिला है।

 

पहले खबरें आ रही थीं कि इमरान खान सार्क देशों के नेताओं के साथ ही भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी अपने शपथ समारोह के लिए न्योता दे सकते हैं, लेकिन उनकी पार्टी ने मीडिया की इन खबरों को नकार दिया।

 

पीटीआई के प्रवक्ता ने कहा कि विदेश मंत्रालय से परामर्श के बाद ही यह निर्णय लिया जाएगा कि शपथ ग्रहण समारोह में किन लोगों को आमंत्रित किया जाए।

 

25 जुलाई को हुए आम चुनाव परिणाम के बाद इमरान खान की पार्टी तहरीके इंसाफ सबसे बड़ी पार्टी बनी है। इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। हालांकि तहरीके इंसाफ को चुनाव में पूर्ण बहुमत नहीं मिल पाया, लेकिन दूसरी पार्टी और स्वतंत्र उम्मीदवारों के समर्थन से इमरान पाकिस्तान में सरकार बना रहे हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial