दोबारा एम्स पहुचें प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह : अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाज़ुक

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है और वो कल से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं। 93 वर्षीय भारतीय जनता पार्टी के इस दिग्गज नेता को किडनी ट्रैक्ट इंफेक्शन, यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन, पेशाब आने में दिक्कत और सीने में जकड़न की शिकायत के बाद 11 जून को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, दिल्ली (एम्स) में भर्ती कराया गया था।

मधुमेह से ग्रस्त वाजपेयी की एक ही किडनी काम करती है। इसके अलावा अटल बिहारी वाजपेयी जी डिमेंशिया से पीड़ित हैं। डिमेंशिया में इंसान की याददाश्त कमजोर हो जाती है और वह अपने रोजमर्रा के काम भी ठीक से नहीं कर पाता है और वह हर बात भूलता जाता है।

एम्स की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में उनकी हालात और बिगड़ी है और उनको लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा हुआ है. पिछले 36 घंटे में उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ है. गुरुवार सुबह वाजपेयी की तबीयत पर नया मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया. वाजपेयी की तबीयत अभी भी बेहद नाजुक बनी हुई है. वह अभी भी लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं.

 

एम्स में भर्ती किए जाने के बाद से लोगों का अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने का तांता लगा हुआ है. अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बिगड़ने पर बुधवार की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें देखने के लिए एम्स पहुंचे थे। वहीं तभी से नेताओं का एम्स जाने का सिलसिला जारी है। मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने एम्स पहुंच उनका हाल जाना. इनके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी एम्स पहुंचे हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिल्ली पहुंच रहे हैं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी भी वाजपेयी का कुशलक्षेम जानने अस्पताल पहुंचे थे। रात में केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु, जितेन्द्र सिंह, हर्षवर्द्धन और शाहनवाज हुसैन सहित कई नेता और मंत्री अस्तपाल गये थे। इससे पहले केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी वाजपेयी का हाल जानने अस्पताल गयी थीं।

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial