फिर फिसली राहुल गाँधी की जबान… हो गए ट्रोल

rahul gandhi in chattisgarh


कांग्रेस के अध्यक्ष श्री राहुल गाँधी अपने किसी ना किसी बयान की वजह से हमेशा सुर्खिये में छाये रहते है. वो हमेशा से ही अपनी फिसलती जबान के कारण मुसीबत में फंस जाते है. इस बार भी अपनी जबान के कारण ही वो जग हसायी के पात्र बने है और फिरसे अपने विरोधियो के निशाने पे आ गए है.

इस बार की घटना छत्तीसगढ़ की है जहाँ वो अपना भाषण दे रहे थे. वहाँ वो मोबाइल घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी NDA सरकार के विरुद्ध भाषण दे रहे थे. उन्होंने कहा की NDA सरकार ने किसी प्राइवेट कंपनी से मोबाइल क्यों ख़रीदा, सरकार को सरकारी कंपनी भेल (BHEL) से मोबाइल खरीदना चाहिए था.

अपने भाषण के दौरान राहुल गाँधी ने भेल (BHEL) का जिक्र कई बार किया. उन्होंने अपने भाषण में आगे कहा की मोदी सरकार घोटालो की सरकार बन गयी है. दिल्ली में राफेल घोटाला और यहाँ छत्तीसगढ़ में मोबाइल घोटाला. अपने इसी बयान के कारण राहुल की एक बार फिर जग हसायी हो रही है. गैरतलब है की भेल मोबाइल नहीं बनाती है बल्कि वो हैवी इलेक्ट्रिकल्स कंपनी है.

इसीलिए जैसे ही राहुल के भाषण का वीडियो सामने आया तो लोग उन्हें ट्रोल करने लगे। संबित पात्रा जो की बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता है, राहुल के इस बयान पे कहा की यह राजनैतिक समझ उस राजनेता की है, जो की देश के इतने बड़े राजनैतिक दल का अध्यक्ष है और देश का प्रधानमंत्री बनने का सपना देखता है.

कांग्रेस ने इस पर सफाई देते हुए कहा की राहुल की जबान फिसल गयी थी. वो दरअसल बीएसएनएल (BSNL) कहना चाहते थे, लेकिन उनके मुँह से गलती से भेल (BHEL) निकल गया. राहुल की जबान इससे पहले भी कई मौको पे फिसली है, जिसके कारण वो पहले भी ट्रोल होते रहे है और यह उनके लिए कोई नयी बात नहीं है.

हम तो बस इतना ही कहना चाहेंगे की राहुल आगे से जब भी कोई भाषण दे, सोच समझ के दे ताकि उनके कारण उनकी पार्टी को कोई परेशानी ना हो. वो जिस स्थान पे अभी विराजित है, उस स्थान पे बैठे व्यक्ति से ऐसी गलतियों की आशा नहीं की जाती है.

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial